दिल्ली के 100 स्कूलों को बेम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली के उपराज्यपाल ने कहा कि ईमेल के स्रोत का लग चुका है पता ?

Date:

- Advertisement -

REPORT : PRIYA RAJPOOT 

NEW DELHI : दिल्ली में अचानक एक मेल ने लाखों लोगों के दिल की बेचैनी बढ़ा दी लोकसभा चुनाव के समय आरजकतावों द्वारा दिल्ली और एनसीआर के लगभग 100 स्कूलों को बुधवार तड़के बम की धमकी वाला ईमेल मिला। इनमें दक्षिण पश्चिम में कम से कम पांच, पूर्व में तीन और दक्षिण दिल्ली में 10 स्कूल शामिल हैं। स्कूलों को सुबह करीब 4 बजे उनकी आधिकारिक ईमेल आईडी पर धमकियां मिलीं। पत्रकारों से बात करते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने धमकी भरे ईमेल के स्रोत का पता लगा लिया है और जांच चल रही है। उन्होंने कहा, “मैं दिल्ली के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दिल्ली पुलिस पूरी तरह से तैयार है और हम किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकने की कोशिश करेंगे।


Delhi NCR, Noida School Bomb Threat Today News in Hindi LIVE: DPS Dwarka, Mother Marry School Mayur Vihar, Sanskriti School, Amity International School Saket and Multiples other | Jansatta


अधिकारियों ने इस मामले पर मीडिया को बताया है कि प्रथम दृष्टया ये ईमेल रूस से भेजे गए प्रतीत होते हैं. इस बीच केंद्रीय एजेंसियां भी मामले की जांच कर रही हैं. अधिकारियों ने बताया कि पिछले दो दिनों में हवाई अड्डों और सोमवार को अस्पतालों को भी ऐसी ही धमकियां मिलीं, इस मामले को सीरियस लेते हुए घंटा से इसकी पड़ताल की जा रही है, ऐसे में गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस ने नागरिकों से न घबराने की अपील करते हुए कहा है कि ये कॉल अफवाह लगती हैं। दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) को अब तक बम की धमकी वाली 60 कॉलें मिल चुकी हैं। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस ने तुरंत स्कूल परिसर को खाली करा लिया। वर्तमान में बम पहचान टीमों, बम निरोधक दस्तों और डीएफएस के अधिकारियों की सहायता से गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

कुवैत के मंगाफ में लगी भीषण आग की चपेट में फंसकर 40 भारतीयों की दर्दनाक मौत

NEW DELHI : भारतवासियों के लिए एक बुधवार का दिन बेहद दुखद रहा. वजह थी कुवैत के मंगाफ...

PM MODI की मौजूदगी में चंद्रबाबू नायडू ने ली CM पद की शपथ, पवन कल्याण बने डिप्टी सीएम

NEW DELHI : तमाम अटकलों के बीच आज आंध्र प्रदेश में नए मुख्यमंत्री का चयन हो गया. शपथ...

सिनेमाघरों में छा गई फिल्म ‘मुंज्या’ चार दिनों में इतना कलेक्शन, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

MANORANJAN JAGAT : मनोरंजन के लिहाज से वर्ष 2024 में कई फिल्मे रिलीज हुई ऐसे में हाल में...

फिल्म समीक्षा : मिस्टर एंड मिसेज “माही”

Movie Review : वर्ष 2024 में कई फिल्में रिलीज़ हुई ज्यादातर फिल्मे दर्शकों का ध्यान खींचने में असफ़ल...
error: Content is protected !!
Enable Notifications OK No thanks