दिल्ली के 100 स्कूलों को बेम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली के उपराज्यपाल ने कहा कि ईमेल के स्रोत का लग चुका है पता ?

Date:

- Advertisement -

REPORT : PRIYA RAJPOOT 

NEW DELHI : दिल्ली में अचानक एक मेल ने लाखों लोगों के दिल की बेचैनी बढ़ा दी लोकसभा चुनाव के समय आरजकतावों द्वारा दिल्ली और एनसीआर के लगभग 100 स्कूलों को बुधवार तड़के बम की धमकी वाला ईमेल मिला। इनमें दक्षिण पश्चिम में कम से कम पांच, पूर्व में तीन और दक्षिण दिल्ली में 10 स्कूल शामिल हैं। स्कूलों को सुबह करीब 4 बजे उनकी आधिकारिक ईमेल आईडी पर धमकियां मिलीं। पत्रकारों से बात करते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने धमकी भरे ईमेल के स्रोत का पता लगा लिया है और जांच चल रही है। उन्होंने कहा, “मैं दिल्ली के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दिल्ली पुलिस पूरी तरह से तैयार है और हम किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकने की कोशिश करेंगे।


Delhi NCR, Noida School Bomb Threat Today News in Hindi LIVE: DPS Dwarka, Mother Marry School Mayur Vihar, Sanskriti School, Amity International School Saket and Multiples other | Jansatta


अधिकारियों ने इस मामले पर मीडिया को बताया है कि प्रथम दृष्टया ये ईमेल रूस से भेजे गए प्रतीत होते हैं. इस बीच केंद्रीय एजेंसियां भी मामले की जांच कर रही हैं. अधिकारियों ने बताया कि पिछले दो दिनों में हवाई अड्डों और सोमवार को अस्पतालों को भी ऐसी ही धमकियां मिलीं, इस मामले को सीरियस लेते हुए घंटा से इसकी पड़ताल की जा रही है, ऐसे में गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस ने नागरिकों से न घबराने की अपील करते हुए कहा है कि ये कॉल अफवाह लगती हैं। दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) को अब तक बम की धमकी वाली 60 कॉलें मिल चुकी हैं। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस ने तुरंत स्कूल परिसर को खाली करा लिया। वर्तमान में बम पहचान टीमों, बम निरोधक दस्तों और डीएफएस के अधिकारियों की सहायता से गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

गर्लफ्रेंड को घूमने के लिए तीन स्टूडेंट ने लूट ली वेन्यू कार तीनो आरोपी गिरफ्तार, कार भी हुई बरामद

ग्रेटर नोएडा की नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने कार डीलर के यहां से हुई वेन्यू कार लूट का...

टाइगर क्लब के चार खिलाड़ियों ने मंडली यू.पी. स्कूल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक प्राप्त करके हाँसिल किया एक और मुक़ाम ?

Kanpur : देशभर में लगातार बढ़ती जा रही ताइक्वांडो के प्रति रुचि महिलाओं और छात्राओं के लिए सेल्फ़...

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कार्यवाही करने पहुंची KDA की टीम जनभावना के आगे हुई नतमस्तक, बुलडोजर के सामने आई जनता ।

KANPUR : कानपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा आज कानपुर के साकेत नगर में स्थित एक जमीन को खाली...

बदलते मौसम में खाँसी, जुक़ाम, बदन और जोड़ों का दर्द न करें अनदेखा : डॉ अमरजीत सिंह

रिपोर्ट : अल्का राजपूत चिकित्सा जगत : अचानक मौसम में हुए बदलाव के कारण ज़्यादातर निजी और सरकारी अस्पताल...
Enable Notifications OK No thanks