NDA की बैठक में पीएम मोदी चुने गए संसदीय दल के नेता, संविधान को माथे से लगा सहयोगी दलों का जताया आभार

Date:

- Advertisement -

NEW DELHI : तमाम अटकलों के बीच आखिरकार अब सकराक को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है, ऐसे में एक बार फिर से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को NDA संसदीय दल के नेता के रूप में चुना गया है। यानी की एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री के रूप में मोदी अपना तीसरा कार्यकाल संभालेंगे। बताते चले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली स्थित पुरानी संसद में हो रही NDA की बैठक में उनके नाम का प्रस्ताव रखा गया। वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी NDA की बैठक में पीएम मोदी ने संविधान को माथे से लगाया। इससे पहले नरेंद्र मोदी संसद की चौखट को प्रणाम कर चुके हैं।


20 मई 2014 को प्रधानमंत्री मोदी संसद भवन के चौखट पर नतमस्तक हुए थे। वहीं भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने कहा कि पीएम मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसमें राजनाथ सिंह, अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, चिराग पासवान, पवन कल्याण और एपी नड्डा समेत कई नेता मौजूद हैं। पीएम मोदी के नाम का प्रस्ताव रखते हुए भाजपा सांसद राजनाथ सिंह ने कहा कि आज हम बीजेपी के संसदीय दल के नेता और NDA संसदीय दल के नेता और लोकसभा के नेता के चयन के लिए यहां एकत्रित हुए हैं। मैं समझता हूं कि मोदी जी का नाम इन सारे पदों के लिए सबसे योग्य और उपयुक्त है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी NDA ने लगातार तीसरी बार आम चुनाव में बहुमत हासिल किया है। NDA को 2024 लोकसभा चुनाव में 292 सीटें मिली हैं हालांकि भाजपा अकेले बहुमत के आंकड़े को पार नहीं कर पाई और 240 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। वहीं विपक्षी दलों के INDIA अलायंस ने 234 सीटों पर जीत हासिल की है।


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...

कानपुर कमिश्नरेट में खुला पहला ‘ई मालखाना’ अब बारकोड स्कैन होते ही मालखाने की सारी जानकारी होगी सामने ।

कानपुर कमिश्नरेट में ई मालखाने की शुरुआत की गई, कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ई मालखाने का...

कानपुर में 40 फीट से रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत, लाश सीट में धंसी, झांसी रेलवे लाइन ठप,...

कानपुर में गुरुवार देर शाम एक ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया।...

कानपुर डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा बेल्ट प्रमोशन समारोह कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sports Desk : कानपुर के श्याम नगर स्थित टाइगर क्लब के सहयोग से मधुबन पार्क में कानपुर डिस्ट्रिक्ट...
Enable Notifications OK No thanks