देशभर में हर्षोल्लास से मनाया गया रंगोत्सव, अयोध्या-काशी-मथुरा में सड़कें रंगो से हुई सराबोर

Date:

- Advertisement -

देशभर में आज हर्षोल्लास के साथ होली मनाई जा रही है. काशी और मथुरा-वृंदावन की सड़कें रंग से सरोबार नजर आ रही हैं. जहां उज्जैन के महाकाल मंदिर में शाम को होलिका दहन के साथ होली खेलने की शुरूआत हुई. वहीं, अयोध्या के राम मंदिर में विराजे रामलला की यह पहली होली है. यहां पर कचनार के फूलों से खास गुलाल बनाया गया है. इसके साथ ही कचौड़ी, खीर, गुजिया समेत कई व्यंजनों का राम लला को भोग लगाया गया है.


Holi Celebration In Temples Of Mathura And Vrindavan - Amar Ujala Hindi  News Live - मथुरा:कान्हा के ब्रज में मची होली की धूम, मंदिरों में बिखरे  आस्था के रंग, सराबोर हुए श्रद्धालुपुष्कर में विदेशी पर्यटकों ने खेला रंग-गुलाल : राजस्थान में गली-मोहल्लों में चंग की थाप और फाग के गीतों पर लोग झूम रहे हैं. यहां पुष्कर में विदेशी पर्यटकों ने रंग-गुलाल के साथ होली खेली है. वहीं, डूंगरपुर में सैकड़ों साल पुरानी परंपरा के तहत युवा और बुजुर्ग रंग-गुलाल व ढोल कुंडी के साथ होली के अंगारों पर चलते नजर आए.


मध्य प्रदेश में धूम-धाम से मनाई जा रही होली : एमपी में बड़े धूमधाम के साथ होली का पर्व मनाया जा रहा है. यहां उज्जैन में महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान भक्तों ने बाबा महाकाल के साथ होली खेली है. राजधानी भोपाल में ट्रकों से रंग-गुलाल उड़ाया गया है, इसके साथ ही पंजाब, चंडीगढ़ और हिमाचल में भी रंगों के त्यौहार को बहुत धूम-धाम से मनाया जा रहा है. यहां भी लोग एक दूसरे को रंग लगाकर शुभकामनाएं दे रहे हैं. उत्तराखंड में होली के अवसर पर राजनीति से इतर तस्वीर सामने आई. यहां पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने एक-दूसरे को गुलाल लगाया है.


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कार्यवाही करने पहुंची KDA की टीम जनभावना के आगे हुई नतमस्तक, बुलडोजर के सामने आई जनता ।

KANPUR : कानपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा आज कानपुर के साकेत नगर में स्थित एक जमीन को खाली...

बदलते मौसम में खाँसी, जुक़ाम, बदन और जोड़ों का दर्द न करें अनदेखा : डॉ अमरजीत सिंह

रिपोर्ट : अल्का राजपूत चिकित्सा जगत : अचानक मौसम में हुए बदलाव के कारण ज़्यादातर निजी और सरकारी अस्पताल...

भारत VS बांग्लादेश टेस्ट मुकाबले के लिए कानपुर के ग्रीन पार्क में तैयारियां लगभग पूरी, वैन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने बताया कैसा होगा मुक़ाबला...

कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीन पार्क अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की...
Enable Notifications OK No thanks