आईपीएल में RCB का 17वीं बार टूटा सपना, क्वालिफायर-2 में पहुंची RR

Date:

- Advertisement -

IPL 2024 : RRvRCB आईपीएल के इस 17वें सीजन के अंतिम चरण में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का एक बार फिर से सपना तोड़ दिया है, राजस्थान की टीम ने बैंगलोर की टीम को आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में 4 विकेट से शिकस्त दी। इसी के साथ राजस्थान ने क्वालीफायर 2 में अपनी जगह बना ली है, जहां संजू सैमसन की टीम का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए थे। विराट कोहली ने 33 रन बनाए, वहीं आखिरी ओवरों में महिपाल लोमरोर ने 17 गेंद में 32 रन बनाकर बेंगलुरु को इस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वहीँ राजस्थान रॉयल्स की टीम टारगेट का पीछा करने उतरी तो टीम को बेहद अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन मिडिल ओवरों में रन गति पर लगाम की वजह से मैच दिलचस्प बन गया था। वहीं रियान पराग, शिमरोन हेटमेयर तथा रोवमैन पावेल की महत्वपूर्ण पारियों ने राजस्थान रॉयल्स को अगले चरण में पहुंचा दिया जिससे एक बार फिर से बैंगलोर को इस ग्रुप स्टेज से बहार होकर वापस जाना पड़ा.


RCB vs RR TATA IPL 2023 Live: Where to stream Bangalore vs Rajasthan IPL match today | How-to


बताते चले की मुकाबले में 173 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर्स ने 5 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 45 रन बना लिए थे। छठे ओवर में टॉम कोहलर कैडमोर 15 गेंद में 20 रन बनाकर चलते बने। आखिर में RR को 3 ओवर में सिर्फ 19 रन की जरूरत थी। इस दौरान 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर शिमरोन हेटमेयर 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मुकाबला फिर फंसता हुआ दिख रहा था, लेकिन लॉकी फर्ज्ञूसन के ओवर में रोवमैन पावेल ने 14 रन बनाकर RR को 4 विकेट से जीता का सेहरा पहना दिया। अब राजिस्थान का मुकबला एक बार फिर से हैदराबाद की टीम से होगा इस मुकाबले में जो भी टीम विजय होगी वो कोलकत्ता के साथ रविवार को इस सीजन का फाइनल खेलेगी !


RR vs RCB Eliminator Highlights: हारसीबी... एक बार फिर टूटा 'विराट सपना', एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने कोहली की टीम को बुरी तरह रौंदा - RR vs RCB IPL 2024 Eliminator ...

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

कुवैत के मंगाफ में लगी भीषण आग की चपेट में फंसकर 40 भारतीयों की दर्दनाक मौत

NEW DELHI : भारतवासियों के लिए एक बुधवार का दिन बेहद दुखद रहा. वजह थी कुवैत के मंगाफ...

PM MODI की मौजूदगी में चंद्रबाबू नायडू ने ली CM पद की शपथ, पवन कल्याण बने डिप्टी सीएम

NEW DELHI : तमाम अटकलों के बीच आज आंध्र प्रदेश में नए मुख्यमंत्री का चयन हो गया. शपथ...

सिनेमाघरों में छा गई फिल्म ‘मुंज्या’ चार दिनों में इतना कलेक्शन, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

MANORANJAN JAGAT : मनोरंजन के लिहाज से वर्ष 2024 में कई फिल्मे रिलीज हुई ऐसे में हाल में...

फिल्म समीक्षा : मिस्टर एंड मिसेज “माही”

Movie Review : वर्ष 2024 में कई फिल्में रिलीज़ हुई ज्यादातर फिल्मे दर्शकों का ध्यान खींचने में असफ़ल...
error: Content is protected !!
Enable Notifications OK No thanks