तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी बोले मैं सत्ता के लिए पैदा नहीं हुआ

Date:

- Advertisement -

NEW DELHI : देश में लोकतंत्र का महापर्व समापन होने के बाद बनी NDA की सरकार में पीएम मोदी को एक बार फिर से अपना नेता चुना है मोदी तीसरी बार भारत प्रधानमंत्री बने है ऐसे में पीएम बनने के बाद पीएमओ के अधिकारियों को अपने पहली संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दिया है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में 10 साल पहले एक छवि बनी हुई थी कि पीएमओ एक शक्ति का केंद्र है जो एक बहुत बड़ा पावर सेंटर है. इस पर मैं कहता हूं कि मैं न सत्ता के लिए पैदा हुआ हूं और न मैं शक्ति आर्जित करने के लिए सोचता हूं. यह न तो मेरा रास्ता है और न ही मेरी इच्छा है. पीएमओ एक पावर सेंटर बने. साल 2014 से जो हमने कदम उठाए हैं उसमें एक उत्प्रेरक एजेंट के रूप में विकसित करने की कोशिश की है. पीएमओ लोगों का पीएमओ होना चाहिए, लेकिन मोदी का यह पीएमओ नहीं हो सकता, पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब सरकार की बात आती है तो अकेला मोदी नहीं होता. उसके जो हजारों मस्तिष्क जुड़े हुए हैं वह इस काम में लगे हैं और हजारों भुजाएं इस पर काम कर रही हैं. इस विराट स्वरूप की वजह से सामान्य मानव भी इसकी क्षमताओं से रू-ब-रू होते हैं.


पीएम मोदी ये भी कहा कि 10 साल में जिस टीम ने मुझे इतना कुछ दिया, उसमें और कुछ नया क्या किया जा सकता है, हम इसे बेहतर कैसे कर सकते हैं, हम इसमें तेजी से कैसे ला सकते हैं, हम इन सबको साथ लेकर अगर आगे बढ़ते हैं तो मुझे पूरा विश्वास है कि उनके प्रयासों पर देश की 140 करोड़ जनता ने अपनी मुहर लगाई है. ये चुनाव मोदी के भाषणों पर मुहर नहीं लगी है, ये हर सरकारी कर्मचारी के 10 साल के प्रयासों पर मुहर लगी है. इसलिए इस जीत का हकदार अगर कोई है तो वो आप हैं.


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...

कानपुर कमिश्नरेट में खुला पहला ‘ई मालखाना’ अब बारकोड स्कैन होते ही मालखाने की सारी जानकारी होगी सामने ।

कानपुर कमिश्नरेट में ई मालखाने की शुरुआत की गई, कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ई मालखाने का...

कानपुर में 40 फीट से रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत, लाश सीट में धंसी, झांसी रेलवे लाइन ठप,...

कानपुर में गुरुवार देर शाम एक ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया।...

कानपुर डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा बेल्ट प्रमोशन समारोह कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sports Desk : कानपुर के श्याम नगर स्थित टाइगर क्लब के सहयोग से मधुबन पार्क में कानपुर डिस्ट्रिक्ट...
Enable Notifications OK No thanks