बढ़ते वजन को चाहते है कंट्रोल करना तो आज ही डाइट में शामिल करें ये “लो-कैलोरी” फूड्स

Date:

- Advertisement -

LIFESTYLE : इस भाग दौड़ भरी लाइफ में सेहत साथ ही हमारा खानपान का ध्यान न दे पाना हमारे लिए घातक हूँ सकता है ऐसे में मोटापा कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है, और ऐसे में समय रहते बढ़ते वजन पर नियंत्रण बहुत जरूरी है. वजन घटाने के लिए कम कैलोरी वाला डिनर बहुत प्रभावी होता है. यदि आप भी अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आज से ही खाने में कुछ कम कैलोरी वाले खाद्य पदार्थों के बारे में बात करेंगे !


Loss: बढ़ते वजन को चाहते है कंट्रोल करना तो डाइट में आज ही शामिल करें ये  Low Calorie फूड्स - Inkhabarचना : बता दें की वजन कम करने के लिए आपको भरपूर मात्रा में लीन प्रोटीन और विटामिन की जरूरत होती है. ऐसे में आप अपनी वेट लॉस जर्नी के दौरान चने को अपने डिनर का हिस्सा बना सकते हैं. चना लीन प्रोटीन और विटामिन से भरपूर होता है. इसे आप रात के खाने में रोटी के साथ खा सकते हैं !

खिचड़ी : खिचड़ी भी आपकी वेट लॉस जर्नी का हिस्सा बन सकते हैं. हालांकि दाल, सब्जियों और भूरे चावल से बनी खिचड़ी एक बेहतरीन डिनर विकल्प है जो आपकी भूख को संतुष्ट करेगी और वजन कम करने में मदद करेगी.

ओटमील : दरअसल आप अपने डिनर में दलिया शामिल कर सकते हैं. बीजों, सूखे मेवों और फलों के साथ पकाया हुआ दलिया का एक कटोरा रात के खाने के लिए एक आदर्श विकल्प हो सकता है जो आपकी भूख को संतुष्ट करेगा और वजन कम करने में आपकी मदद करेगा.

वेजिटेबल सलाद : पालक, केल, मटर, ब्रोकोली और गाजर जैसी पकी हुई सब्जियों से बना सब्जी सलाद भी आपको वजन कम करने में मदद कर सकता है.अगर आप शाम को कुछ हल्का और सेहतमंद खाना चाहते हैं, तो सब्जियों का सलाद आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है.


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...

कानपुर कमिश्नरेट में खुला पहला ‘ई मालखाना’ अब बारकोड स्कैन होते ही मालखाने की सारी जानकारी होगी सामने ।

कानपुर कमिश्नरेट में ई मालखाने की शुरुआत की गई, कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ई मालखाने का...

कानपुर में 40 फीट से रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत, लाश सीट में धंसी, झांसी रेलवे लाइन ठप,...

कानपुर में गुरुवार देर शाम एक ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया।...

कानपुर डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा बेल्ट प्रमोशन समारोह कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sports Desk : कानपुर के श्याम नगर स्थित टाइगर क्लब के सहयोग से मधुबन पार्क में कानपुर डिस्ट्रिक्ट...
Enable Notifications OK No thanks