बढ़ते वजन को चाहते है कंट्रोल करना तो आज ही डाइट में शामिल करें ये “लो-कैलोरी” फूड्स

Date:

- Advertisement -

LIFESTYLE : इस भाग दौड़ भरी लाइफ में सेहत साथ ही हमारा खानपान का ध्यान न दे पाना हमारे लिए घातक हूँ सकता है ऐसे में मोटापा कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है, और ऐसे में समय रहते बढ़ते वजन पर नियंत्रण बहुत जरूरी है. वजन घटाने के लिए कम कैलोरी वाला डिनर बहुत प्रभावी होता है. यदि आप भी अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आज से ही खाने में कुछ कम कैलोरी वाले खाद्य पदार्थों के बारे में बात करेंगे !


Loss: बढ़ते वजन को चाहते है कंट्रोल करना तो डाइट में आज ही शामिल करें ये  Low Calorie फूड्स - Inkhabarचना : बता दें की वजन कम करने के लिए आपको भरपूर मात्रा में लीन प्रोटीन और विटामिन की जरूरत होती है. ऐसे में आप अपनी वेट लॉस जर्नी के दौरान चने को अपने डिनर का हिस्सा बना सकते हैं. चना लीन प्रोटीन और विटामिन से भरपूर होता है. इसे आप रात के खाने में रोटी के साथ खा सकते हैं !

खिचड़ी : खिचड़ी भी आपकी वेट लॉस जर्नी का हिस्सा बन सकते हैं. हालांकि दाल, सब्जियों और भूरे चावल से बनी खिचड़ी एक बेहतरीन डिनर विकल्प है जो आपकी भूख को संतुष्ट करेगी और वजन कम करने में मदद करेगी.

ओटमील : दरअसल आप अपने डिनर में दलिया शामिल कर सकते हैं. बीजों, सूखे मेवों और फलों के साथ पकाया हुआ दलिया का एक कटोरा रात के खाने के लिए एक आदर्श विकल्प हो सकता है जो आपकी भूख को संतुष्ट करेगा और वजन कम करने में आपकी मदद करेगा.

वेजिटेबल सलाद : पालक, केल, मटर, ब्रोकोली और गाजर जैसी पकी हुई सब्जियों से बना सब्जी सलाद भी आपको वजन कम करने में मदद कर सकता है.अगर आप शाम को कुछ हल्का और सेहतमंद खाना चाहते हैं, तो सब्जियों का सलाद आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है.


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

कुवैत के मंगाफ में लगी भीषण आग की चपेट में फंसकर 40 भारतीयों की दर्दनाक मौत

NEW DELHI : भारतवासियों के लिए एक बुधवार का दिन बेहद दुखद रहा. वजह थी कुवैत के मंगाफ...

PM MODI की मौजूदगी में चंद्रबाबू नायडू ने ली CM पद की शपथ, पवन कल्याण बने डिप्टी सीएम

NEW DELHI : तमाम अटकलों के बीच आज आंध्र प्रदेश में नए मुख्यमंत्री का चयन हो गया. शपथ...

सिनेमाघरों में छा गई फिल्म ‘मुंज्या’ चार दिनों में इतना कलेक्शन, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

MANORANJAN JAGAT : मनोरंजन के लिहाज से वर्ष 2024 में कई फिल्मे रिलीज हुई ऐसे में हाल में...

फिल्म समीक्षा : मिस्टर एंड मिसेज “माही”

Movie Review : वर्ष 2024 में कई फिल्में रिलीज़ हुई ज्यादातर फिल्मे दर्शकों का ध्यान खींचने में असफ़ल...
error: Content is protected !!
Enable Notifications OK No thanks