WhatsApp का ये फीचर मचाएगा धमाल, जानकर आप होंगे हैरान ?

Date:

- Advertisement -

सोशल मीडिया पर इन दिनों सभी कम्पनिया अपने यूज़र्स को नए नए फीचर्स के साथ लुभाने की ज़ोर आजमाइश कर रही है, ऐसे में META के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक बहुत बड़े फीचर पर काम कर रहा है. इस नए फीचर के आने से व्हाट्सएप पर आए वॉयस मैसेज अपने आप डायल हो जाएंगे. दरअसल व्हाट्सएप के फीचर्स को ट्रैक करने वाली कंपनी Wabetainfo ने इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी है. ख़बरों के मुताबिक व्हाट्सएप बीटा यूजर्स के लिए प्ले स्टोर पर एक नया अपडेट वर्जन 2.24.7.8 जारी कर रहा है, ये नोट्स का वॉयस ट्रांसक्रिप्शन उपलब्ध कराता है. ये आगामी फीचर iOS 23.9.0.70 बीटा के लिए भी जारी किया गया है.

इस नए अपडेट के बाद जब भी आपको कोई वॉयस मैसेज मिलेगा तो व्हाट्सएप बंद हो जाएगा और मैसेज सेंड हो जाएगा. ये उन लोगों के लिए एक बेहतरीन सुविधा है जो समाचारों को सिर्फ सुनकर नहीं बल्कि पढ़कर समझना चाहते हैं. नए अपडेट के बाद आपको व्हाट्सएप को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए कुछ परमिशन देनी होगी, फिर नए फीचर के स्क्रीनशॉट भी जारी किए गए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि इसके लिए अतिरिक्त 150MB डेटा की आवश्यकता है और ये आवाज पहचान तक पहुंच की भी अनुमति देगा,ये फीचर वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में बदल देता है.

WhatsApp एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. एक बार ये सुविधा उपलब्ध हो जाने पर आप अपने स्टेटस से किसी को टैग कर सकेंगे. ये बिल्कुल वही होगा जो पहले से ही इंस्टाग्राम और फेसबुक पर है. जो कोई भी आपको अपने स्टेटस में टैग करेगा, उसे एक सूचना प्राप्त होगी कि उन्हें टैग किया गया है. बता दें कि सीधे शब्दों में कहें तो जिस व्यक्ति के लिए आप स्टेटस पोस्ट कर रहे हैं उसे हर हाल में इसे देखना होगा. Wabetainfo ने इस नए व्हाट्सएप फीचर के बारे में जानकारी दी है. नए फीचर का टेस्टिंग व्हाट्सएप एंड्रॉइड 2.24.6.19 बीटा में किया जा रहा है. अगर आप भी बीटा यूजर हैं तो इस फीचर को देख और इस्तेमाल कर सकते हैं.

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

कुवैत के मंगाफ में लगी भीषण आग की चपेट में फंसकर 40 भारतीयों की दर्दनाक मौत

NEW DELHI : भारतवासियों के लिए एक बुधवार का दिन बेहद दुखद रहा. वजह थी कुवैत के मंगाफ...

PM MODI की मौजूदगी में चंद्रबाबू नायडू ने ली CM पद की शपथ, पवन कल्याण बने डिप्टी सीएम

NEW DELHI : तमाम अटकलों के बीच आज आंध्र प्रदेश में नए मुख्यमंत्री का चयन हो गया. शपथ...

सिनेमाघरों में छा गई फिल्म ‘मुंज्या’ चार दिनों में इतना कलेक्शन, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

MANORANJAN JAGAT : मनोरंजन के लिहाज से वर्ष 2024 में कई फिल्मे रिलीज हुई ऐसे में हाल में...

फिल्म समीक्षा : मिस्टर एंड मिसेज “माही”

Movie Review : वर्ष 2024 में कई फिल्में रिलीज़ हुई ज्यादातर फिल्मे दर्शकों का ध्यान खींचने में असफ़ल...
error: Content is protected !!
Enable Notifications OK No thanks