जनता की समस्याओं का निस्तारण और कानपुर का संपूर्ण विकास ही हमारी प्राथमिकता: सांसद रमेश अवस्थी

Date:

- Advertisement -

 


मलिन बस्तियों से कानपुर के विकास के क्रम में आज सांसद रमेश अवस्थी ने सीसामऊ विधानसभा के वार्ड 32 रायपुरवा में  “जन सेवा चौपाल” लगाई ।

सांसद आपके द्वार अभियान के तहत इस “जन सेवा चौपाल” में जनता की समस्याओं से सीधे जुड़े नगर निगम, केस्को और पुलिस अधिकारियों को बुलाकर उनको जनता से रूबरू बैठा कर सांसद रमेश अवस्थी ने निराकरण के लिए निर्देश दिए ।

▪️ अंधेरे में नहीं रहेंगी, मलिन बस्तियां: सांसद

▪️ साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें, अधिकारी: सांसद

▪️ आमजन व पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याओं का प्राथमिकता के त्वरित निस्तारण करे पुलिस विभाग: रमेश अवस्थी


कानपुर। विकसित भारत के संकल्प के साथ कानपुर से सांसद चुने गए रमेश अवस्थी के अभियान सांसद आपके द्वार को आमजनता के बीच खूब सराहा जा रहा है। इस अभियान के तहत सांसद रमेश अवस्थी कानपुर के हर वार्ड में जनता की मूलभूत सुविधाओं से सीधे जुड़े विभागों के अधिकारियों के साथ खुद पहुंचकर क्षेत्रीय लोगों की समस्याओं को सुनते हुए जिम्मेदार लोगों को प्राथमिकता के साथ समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दे रहे हैं।

शहर में किसी प्रतिनिधि द्वारा पहली बार शुरू किए गए इस अभियान के तहत मलिन बस्तियों में लगाई जन चौपालों और सांसद की इस पहल की आमजनता के बीच सराहना की जा रही है।

शनिवार को सांसद आपके द्वार अभियान के तहत सीसामऊ विधानसभा के वार्ड 32 रायपुरवा में जन चौपाल लगाकर जनता से सीधे जुड़ते हुए उनकी समस्याओं को सुना। इस चौपाल में जनता की मूलभूत सुविधाओं से सीधे जुड़े बिजली विभाग, नगर निगम और पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। क्षेत्रीय लोगों ने सांसद के सामने अपने क्षेत्र की समस्याएं रखीं, जिसपर तीनों विभागों के जिम्मेदार अधिकारियों को सांसद ने प्राथमिकता के साथ निराकरण करने के निर्देश दिए।


सांसद रमेश अवस्थी ने कानपुर के विकास को लेकर जमीनी स्तर से शुरुआत की है। मलिन बस्तियों से शुरू हुए इस अभियान से आमजन को अपनी समस्याओं से निजात पाना आसान हो गया है।
रायपुरवा वार्ड 32 में सांसद के सामने आईं केस्को के बिजली की तारों की समस्या पर केबिल को अंडरग्राउंड करने और खराब ट्रांसफरों को बदलने के लिए केस्को विभाग को सांसद ने बोला, साथ ही चोक नालियों, साफ सफाई और गंदगी की समस्या के लिए मौके पर मौजूद नगर निगम अधिकारियों को निर्देशित किया, वहीं आमजनता की फरियादों के त्वरित निस्तारण हेतु पुलिस विभाग के अधिकारियों को सांसद ने निर्देश दिए।

इस दौरान सांसद रमेश अवस्थी ने कहा कि आम जनमानस के लोग अगर किसी भी वजह से हमारे पास अपनी समस्या लेकर नहीं आ पाते हैं, तो हम खुद जनता के द्वारा जाकर उनकी समस्याओं को सुनेंगे और उनके निस्तारण का ठोस प्रयास करेंगे। इस दौरान सांसद रमेश अवस्थी ने अपने सांसद चुने जाने में दलित समाज के लोगों के अपार समर्थन के लिए उनका आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि दलित भाइयों का अपार प्रेम और स्नेह सीसामऊ विधानसभा के होने वाले उपचुनाव में भी उसी तरह मिलेगा और दलित भाइयों का सहयोग फिर एक बार भाजपा की जीत सुनिश्चित करेगा। सांसद ने कहा कि जन समस्याओं को दूर करते हुए कानपुर महानगर का सम्पूर्ण विकास कराना हमारी प्राथमिकता होगी।

चोपाल के आयोजक अभय तांबे, बैठक में वरिष्ठ सामाजिक रूप से कानपुर बाल्मिकी समाज के सरपंच राम गोपाल, अरूण समुद्रे, सुशील सेरवा, दिनेश सुदर्शन, प्रेम लता तांबे, राजरानी हजारिया, मुन्ना पहलवान, रामस्वरूप, मुन्ना हजारिया, सुनील बाल्मिकी,भोला हजरिया, श्याम पहलवान, एवं पार्टी पदाधिकारी, गौरव पांडे, मण्डल अध्यक्ष, पार्षद आकर्ष बाजपाई,पार्षद विकाश साहू जी, ऋतु राज मिश्रा, नि. मण्डल अध्यक्ष मोनेद्र राजपूत, अभिषेक कठेरिया, राहिल सोनकर, राहुल नागर सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारत VS बांग्लादेश टेस्ट मुकाबले के लिए कानपुर के ग्रीन पार्क में तैयारियां लगभग पूरी, वैन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने बताया कैसा होगा मुक़ाबला...

कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीन पार्क अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की...

कानपुर के सांसद रमेश अवस्थी ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह से भेंट कर की कानपुर के विकास के लिए आवश्यक वार्तालाप

▪️मोदी - योगी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार में कानपुर के सर्वांगीण विकास के लिए जुटे...

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...
Enable Notifications OK No thanks