IPL 2024 : रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली के जबड़े से छीनी जीत, केशव, आवेश, हेटमायर बने हीरो ।

Date:

- Advertisement -

आईपीएल के इस सीजन में बड़े बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं, ऐसे में आज खेले गए मुकाबले में भी ऐसा ही एक उलटफेर देखने को मिला जहाँ राजस्थान रॉयल्स की टीम मुकाबला हारते हारते जीत गयी, बताते चलें कि आईपीएल 2024 के 27वें मुकाबले में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आमना सामना हुआ, खेल की शुरुवात पंजाब की ओर से बेहद धीमी रही और जल्दी ही एक के बाद एक विकेट गिरते गए, मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 147 रन बनाए थे जिसके बाद राजस्थान के सामने जीतने के लिए 148 रनों का लक्ष्य था, जिसको राजस्थान ने 19.5 ओवर में हासिल करके सीजन की पांचवी जीत हासिल की राजस्थान रॉयल्स की इस जीत में इन 3 खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है, जिसमें शिमरोन हेटमायर का नाम सबसे पहले आता है। क्यों कि इस लो स्कोरिंग मुकाबले में एक समय लगातार विकेट गिरने के चलते लग रहा था कि पंजाब किंग्स इस मैच को जीत लेगी, लेकिन क्रीज पर मौजूद हेटमायर के इरादे कुछ ओर ही थे। हेटमायर ने आखिरी में आकर महज 10 गेंदों पर 27 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई, अपनी इस पारी के दौरान हेटमायर ने एक चौका और 3 शानदार छक्के लगाए ।

वहिं अगर बात गेंदबाजी की करें तो इस मैच में राजस्थान की गेंदबाजी बेहद शानदार रही, इस मुकाबले में अगर बात करें धारदार गेंदबाजी की तो केशव महाराज की गेंदबाजी में शानदार लय नज़र आई, केशव महाराज ने अपने गेंदबाजी के दौरान बल्लेबाजों को काफ़ी परेशान किया जिसकी वजह से पंजाब किंग्स के बल्लेबाज खुलकर खेलने में असमर्थ नज़र आए । इस मैच में केशव ने 4 ओवर में महज 23 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए और राजस्थान की जीत में अहम भूमिका निभाई, वहीं अगर बात करें दूसरे गेंदबाज की तो दूसरे छोर से केशव महाराज का साथ राजस्थान रॉयल्स की तरफ से तेज गेंदबाज आवेश खान ने दिया, इस दौरान आवेश ने भी बेहद कमाल की गेंदबाजी की इस मैच में आवेश ने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 अहम विकेट निकाले, तो राजस्थान की इस जीत में आज ये तिकड़ी ही है जिसकी वजह से राजस्थान की टीम ने मुकाबले में हारते हारते जीत का स्वाद चख लिया ।

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...

कानपुर कमिश्नरेट में खुला पहला ‘ई मालखाना’ अब बारकोड स्कैन होते ही मालखाने की सारी जानकारी होगी सामने ।

कानपुर कमिश्नरेट में ई मालखाने की शुरुआत की गई, कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ई मालखाने का...

कानपुर में 40 फीट से रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत, लाश सीट में धंसी, झांसी रेलवे लाइन ठप,...

कानपुर में गुरुवार देर शाम एक ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया।...

कानपुर डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा बेल्ट प्रमोशन समारोह कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sports Desk : कानपुर के श्याम नगर स्थित टाइगर क्लब के सहयोग से मधुबन पार्क में कानपुर डिस्ट्रिक्ट...
Enable Notifications OK No thanks