काशी का नामांकन अपनी मां के बिना किया है, मां गंगा ही मेरी मां है : पीएम मोदी

Date:

- Advertisement -

VARANASHI : लोकसभा चुनाव का पांचवां चरण समाप्त हो चुका है ऐसे में अब बाकी दो चरणों के लिए सभी दल दमख़म से अपनी पार्टी का प्रचार प्रसार करने के दौरान मतदाताओं के साथ सीधे संवाद कर रहें है. ऐसे में देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह पहली बार है जब मैंने काशी का नामांकन अपनी मां के बिना किया है, मां गंगा ही मेरी मां हैं. मैंने इसलिए कहा था कि मां गंगा ने मुझे पहले काशी बुलाया था अब मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है.


वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए भाषाण का वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें काशी का नामांकन अपनी मां के बिना किया है, मां गंगा ही मेरी मां है : पीएम मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि INDI गठबंधन वाले महिलाओं को आरक्षण का विरोध करते हैं. जहां इनकी सरकार आती है वहां महिलाओं का जीना दुभर हो जाता है. वाराणसी के लोग उत्तर प्रदेश-बिहार दोनों के जंगलराज से परिचित हैं. बेटियों को सुरक्षा के डर से पढ़ाई छोड़कर घर बैठना पड़ता था और सपा वाले बेशर्मी से कहते थे लड़के हैं, लड़कों से तो गलती हो जाती है. आज सपा के लड़के गलती करें, योगी आदित्यनाथ की सरकार उनका वह हाल करेगी जो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा.


पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में पहली बार सरकार की नीतियों से लेकर निर्णयों तक, हमारी माताएं-बहनें केंद्र में आईं हैं. भले ही इस पर उतनी चर्चा न हो पाई हो, लेकिन ये भारत की सक्सेस स्टोरी का बहुत बड़ा फैक्टर है. जब घर आपके बिना नहीं चलता, तो देश आपके बिना कैसे चल जाता? ये बात 60 वर्षों तक सरकारों को समझ ही नहीं आई. कांग्रेस और सपा की सरकारों ने महिलाओं के साथ क्या किया… केवल उपेक्षा और असुरक्षा. इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है. इंडी गठबंधन वाले महिला आरक्षण का विरोध करते हैं. पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार आई है, जिसने महिलाओं के सम्मान की चिंता की. उनको इज्जत घर बनाकर दिए, गरीब महिलाओं के लिए बैंक खाते खुलवाए. 4 करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण करवाया और उसकी रजिस्ट्री महिलाओं के नाम पर हुई. इससे नारीशक्ति को नया आत्मविश्वास मिला.यही मेरा मिशन था, यही मेरी सोच थी. कांग्रेस सरकार आई होती तो आज आपकी रसोई का बजट दो से तीन गुना बढ़ चुका होता. लेकिन ये भाजपा है, ये गरीब का बेटा मोदी है, जो लगातार प्रयास करता है कि आपके खर्चे कम हों और बचत ज्यादा से ज्यादा बढ़े, इसलिए मोदी ने मुफ्त राशन की योजना चलाई है.


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...

कानपुर कमिश्नरेट में खुला पहला ‘ई मालखाना’ अब बारकोड स्कैन होते ही मालखाने की सारी जानकारी होगी सामने ।

कानपुर कमिश्नरेट में ई मालखाने की शुरुआत की गई, कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ई मालखाने का...

कानपुर में 40 फीट से रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत, लाश सीट में धंसी, झांसी रेलवे लाइन ठप,...

कानपुर में गुरुवार देर शाम एक ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया।...

कानपुर डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा बेल्ट प्रमोशन समारोह कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sports Desk : कानपुर के श्याम नगर स्थित टाइगर क्लब के सहयोग से मधुबन पार्क में कानपुर डिस्ट्रिक्ट...
Enable Notifications OK No thanks