PM MODI की मौजूदगी में चंद्रबाबू नायडू ने ली CM पद की शपथ, पवन कल्याण बने डिप्टी सीएम

Date:

- Advertisement -

NEW DELHI : तमाम अटकलों के बीच आज आंध्र प्रदेश में नए मुख्यमंत्री का चयन हो गया. शपथ ग्रहण में बिहार के मुख्यमंत्री का न पहुँचना भी सुबह से ही चर्चा का विषय बना रहा, इस दौरान आज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह बड़ी ही धूमधाम से आयोजित किया गया. इस भव्य शपथग्रहण में तेलगु देशम पार्टी (TDP) के मुखिया चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली.शपथ ग्रहण कार्यक्रम विजयवाड़ा के केसरपल्ली IT पार्क में हुआ.


चंद्रबाबू नायडू ने ली आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पवन कल्याण  होंगे डिप्टी सीएम इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा शामिल हुए. बता दें कि बतौर मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू का यह चौथा कार्यकाल है. आंध्र प्रदेश की इस नई सरकार में जनसेना प्रमुख और मशहूर एक्टर पवन कल्याण डिप्टी सीएम बने हैं.


12 जून को सीएम पद की शपथ लेंगे चंद्रबाबू नायडू, कैबिनेट में शामिल होंगे कुल  25 मंत्री - India TV Hindiबता दें कि नई सरकार में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री समेत कुल 25 सदस्य हैं. आज शपथ लेने वाले मंत्रियों में टीडीपी के 20, पवन कल्याण समेत जनसेना पार्टी के 3 और भाजपा के एक मंत्री शामिल हैं. वहीं, एक पद को खाली रखा गया है. गौरतलब है कि चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार देर रात अमरावती में स्थित अपने आवास पर अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ मीटिंड के बाद अपने मंत्रिमंडल को अंतिम रूप दिया था।


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...

कानपुर कमिश्नरेट में खुला पहला ‘ई मालखाना’ अब बारकोड स्कैन होते ही मालखाने की सारी जानकारी होगी सामने ।

कानपुर कमिश्नरेट में ई मालखाने की शुरुआत की गई, कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ई मालखाने का...

कानपुर में 40 फीट से रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत, लाश सीट में धंसी, झांसी रेलवे लाइन ठप,...

कानपुर में गुरुवार देर शाम एक ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया।...

कानपुर डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा बेल्ट प्रमोशन समारोह कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sports Desk : कानपुर के श्याम नगर स्थित टाइगर क्लब के सहयोग से मधुबन पार्क में कानपुर डिस्ट्रिक्ट...
Enable Notifications OK No thanks