दुर्गा अष्‍टमी पर बन रहे 2 बेहद शुभ योग, इन 5 राशियों को मिलेगा अपार धन, सुख- समृद्दि

Date:

- Advertisement -

चैत्र नवरात्रि का पवन महापर्व चल रहा है ऐसे में इस माह की अष्‍टमी तिथि को सबसे महत्‍वपूर्ण तिथियों में से एक माना गया है, चैत्र नवरात्रि की अष्‍टमी तिथि के दिन मां दुर्गा के स्‍वरूम मां गौरी की पूजा-अर्चना की जाती है. अष्‍टमी के दिन कई घरों में कुल देवी या कुल देवता की पूजा भी की जाती है. इस साल दुर्गा अष्‍टमी 16 अप्रैल, मंगलवार को है. कुछ लोग दुर्गा अष्‍टमी के दिन नवरात्रि का समापन करते हुए इसी दिन हवन और कन्‍या पूजन करते हैं. वहीं ज्‍यादातर लोग नवमी के दिन नवरात्रि का समापन करते हुए महानवमी को हवन और कन्‍या पूजन करते हैं. महानवमी को राम नवमी भी कहते हैं क्‍योंकि इस दिन प्रभु राम का जन्‍मोत्‍सव मनाया जाता है. अष्‍टमी-नवमी की पूजा में मातारानी को पूरी-हलवा और चने का भोग जरूर लगाना चाहिए.


   इस साल दुर्गा अष्‍टमी पर 2 बेहद शुभ योग – सर्वार्थसिद्धि योग और रवि योग बन रहे हैं   


 

  यह दोनों योग 5 राशियों के लिए बेहद शुभ हैं,        दुर्गा अष्‍टमी से चमकेगी इन राशियों की किस्‍मत   



वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों को तगड़ा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. कोई रुका हुआ काम पूरा होने से आप बहुत खुश होंगे. आपको संपत्ति से भी लाभ होगा. आपका धर्म-कर्म और दान करने की ओर रुझान बढ़ेगा.


कर्क राशि : कर्क राशि के लोगों को मां दुर्गा की कृपा से करियर में बड़ी तरक्‍की मिल सकती है. इन लोगों को नई नौकरी, प्रमोशन मिल सकता है. इनकम में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. किसी प्रियजन से मुलाकात आपको बहुत सुकून देगी.


कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों के लिए नवरात्रि की अष्‍टमी बहुत शुभ फल दे सकती है. इन लोगों को धन लाभ होगा. आपको सम्‍मान प्राप्‍त हो सकता है. कहीं से अप्रत्‍याशित लाभ हो सकता है. शत्रु परास्‍त होंगे. यात्रा पर जाने के योग हैं.


मकर राशि : मकर राशि वालों को नवरात्रि की अष्‍टमी धन-संपत्ति के मामले में लाभ देगी. आपको नगद पैसा भी मिल सकता है और संपत्ति भी मिल सकती है. करियर में बड़ा मौका मिल सकता है. परिवार में खुशहाली रहेगी.


मीन राशि : मां दुर्गा की कृपा से आपको अचानक कहीं से पैसा मिल सकता है. आपका बैंक-बैलेंस बढ़ता जाएगा. पुराने कर्ज खत्‍म होंगे. करियर के लिए भी यह समय बहुत शुभ है. समस्‍याएं दूर होंगी और तरक्‍की के रास्‍ते खुलेंगे. परिवार में कोई परेशानी थी तो अब वह भी समाप्‍त हो जाएगी


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

कुवैत के मंगाफ में लगी भीषण आग की चपेट में फंसकर 40 भारतीयों की दर्दनाक मौत

NEW DELHI : भारतवासियों के लिए एक बुधवार का दिन बेहद दुखद रहा. वजह थी कुवैत के मंगाफ...

PM MODI की मौजूदगी में चंद्रबाबू नायडू ने ली CM पद की शपथ, पवन कल्याण बने डिप्टी सीएम

NEW DELHI : तमाम अटकलों के बीच आज आंध्र प्रदेश में नए मुख्यमंत्री का चयन हो गया. शपथ...

सिनेमाघरों में छा गई फिल्म ‘मुंज्या’ चार दिनों में इतना कलेक्शन, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

MANORANJAN JAGAT : मनोरंजन के लिहाज से वर्ष 2024 में कई फिल्मे रिलीज हुई ऐसे में हाल में...

फिल्म समीक्षा : मिस्टर एंड मिसेज “माही”

Movie Review : वर्ष 2024 में कई फिल्में रिलीज़ हुई ज्यादातर फिल्मे दर्शकों का ध्यान खींचने में असफ़ल...
error: Content is protected !!
Enable Notifications OK No thanks