करेले की इन टेस्टी डिशेज को ज़रूर करें घर पर ट्राई, बच्चे भी नहीं कर पाएंगे खाने से मना

Date:

- Advertisement -

HEALTH JAGAT : करेले के कई स्वास्थ्य लाभ हैं। इसके कड़वे स्वाद के कारण लोग अक्सर इसे खाने से बचते हैं। खासकर बच्चे इसे खाते समय अक्सर नखरे करते हैं। ऐसे में माता-पिता के लिए अपने बच्चों को करेला खिलाना मुश्किल हो जाता है. अगर आपको भी अक्सर इसी वजह से परेशानी का सामना करना पड़ता है तो आप करेले की ये डिशेज ट्राई कर सकते हैं.

भरवां करेला : भरवां करेला बनाने में आसान है और यह बहुत ही स्वादिष्ट सब्जी है। इसे मसाले डालकर और अच्छी तरह भूनकर तैयार किया जाता है, जिससे खाने का स्वाद बरकरार रहता है. भरवां करेला का स्वाद कड़वा नहीं होता। इसका स्वाद रोटी या परांठे के साथ सबसे अच्छा लगता है.

दही करेला : आपने दही आलू जरूर खाया होगा। इसी तरह से दही करेला तैयार किया जाता है, जो खाने में बहुत स्वादिष्ट होता है. दही डालने से स्वाद बढ़ जाता है और कसेलापन दूर हो जाता है। दोपहर के भोजन के लिए इसे अवश्य आज़माए।

करेला फ्राई : करेला फ्राई खाने में कुरकुरी और क्रंची होती है और बच्चों को भी बहुत पसंद आते हैं। तले हुए करेले को रोटी चावल या दाल के साथ आसानी से खाया जा सकता है. कृपया इसे दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए आज़माए।

करेला चिप्स : चिप्स हर किसी को पसंद होते हैं. इस मामले में, अगली बार मैं आलू के चिप्स के बजाय करेला चिप्स के चिप्स ट्राई करें। दोपहर की चाय के साथ खाने पर यह बहुत स्वादिष्ट लगते हैं. थोड़ा चाट मसाला मिलाने से इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है.

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...

कानपुर कमिश्नरेट में खुला पहला ‘ई मालखाना’ अब बारकोड स्कैन होते ही मालखाने की सारी जानकारी होगी सामने ।

कानपुर कमिश्नरेट में ई मालखाने की शुरुआत की गई, कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ई मालखाने का...

कानपुर में 40 फीट से रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत, लाश सीट में धंसी, झांसी रेलवे लाइन ठप,...

कानपुर में गुरुवार देर शाम एक ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया।...

कानपुर डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा बेल्ट प्रमोशन समारोह कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sports Desk : कानपुर के श्याम नगर स्थित टाइगर क्लब के सहयोग से मधुबन पार्क में कानपुर डिस्ट्रिक्ट...
Enable Notifications OK No thanks