T20 WORLD CUP : बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान की टीम पहुँची टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में

Date:

- Advertisement -

T 20 वर्ल्ड कप 2024 : सुपर 8 के रोमांचक मुकाबले में बड़ा उलटफेर करते हुए अफगानिस्तान कि टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. डकर्थ-लुईस रूल के अनुसार बांग्लादेश को 08 रनों से हराकर अफगानिस्तान टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है. ऐसे में अफगानिस्तान की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया. अफगानिस्तान ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत युगांडा के खिलाफ जीत दर्ज करके की. तब टीम ने न्यूजीलैंड को हराया था. इसी तरह अफगानी टीम की जीत का सिलसिला जारी रहा और अब उन्होंने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब अफगानी टीम 27 जून को सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी.


टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल 27 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में होगा. हालांकि, स्थानीय समय के मुताबिक मैच 26 जून को रात 8:30 बजे खेला जाएगा. दूसरा सेमीफाइनल भी 27 जून (भारतीय समय के अनुसार) को होगा, जो भारत और इंग्लैंड के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय समय के मुताबिक मैच रात 8 बजे शुरू होगा. हालांकि, स्थानीय समय के मुताबिक मैच सुबह 10.30 बजे शुरू होगा. इसके बाद दोनों सेमीफाइनल की विजेता टीमें 29 जून को फाइनल में आमने-सामने होंगी। फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा।


बता दें कि अफगानिस्तान ने सुपर-8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर बहुत बड़ा उलटफेर किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद ही टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गईं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद अफगानिस्तान को बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनानी थी और टीम ने वैसा ही किया. सुपर-8 में दो जीत के साथ अफगानिस्तान ने ग्रुप-1 से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। अफगानिस्तान ग्रुप-1 से भारत के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है.


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...

कानपुर कमिश्नरेट में खुला पहला ‘ई मालखाना’ अब बारकोड स्कैन होते ही मालखाने की सारी जानकारी होगी सामने ।

कानपुर कमिश्नरेट में ई मालखाने की शुरुआत की गई, कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ई मालखाने का...

कानपुर में 40 फीट से रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत, लाश सीट में धंसी, झांसी रेलवे लाइन ठप,...

कानपुर में गुरुवार देर शाम एक ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया।...

कानपुर डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा बेल्ट प्रमोशन समारोह कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sports Desk : कानपुर के श्याम नगर स्थित टाइगर क्लब के सहयोग से मधुबन पार्क में कानपुर डिस्ट्रिक्ट...
Enable Notifications OK No thanks