IPL 2024: KKR ने RCB को 7 विकेट से हराया

Date:

- Advertisement -

IPL 2024 : में रोज एक नया कारनामा देखने को मिल रहा है बात अगर करें इस सीज़न की तो आईपीएल के इस सीजन का दसवां मैच RCB रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और KKR कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में KKR ने RCB को 7 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की है. पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु ने 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए थे. जवाब में कोलकाता ने 16.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 186 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया, इस मैच में, बेंगलुरु की हार के साथ ही अपने होम स्टेडियम में मैच जीतने का सिलसिला भी टूट चुका है। इस मैच से पहले आईपीएल 2024 में खेले गए सभी 9 मुकाबलों में होम स्टेडियम पर मैच खेल रही टीम को जीत मिली थी, लेकिन बीते दिन केकेआर ने आरसीबी को हराकर यह पासा पलट दिया है। इस हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को प्वाइंट्स टेबल में करारा झटका लगा है।

इस जीत के साथ ही कोलकाता ने भी लगातार 2 मैच अपने नाम कर लिए और प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। KKR इस मैच से पहले प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर थी, लेकिन अब RCB के खिलाफ मिली जीत के बाद वह हैदराबाद और राजस्थान से आगे निकल गई है। ऐसे में इस जीत से KKR को तगड़ा फायदा हुआ है। लेकिन खास बात है कि केकेआर के अलावा भी एक ऐसी टीम है, जिसे आरसीबी की हार का फायदा पंजाब किंग्स को फायदा पहुंचा दिया है।


ipl 2024 kkr thrashed rcb by 7 wickets at m chinnaswamy stadium rcb vs kkr  - कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को धोया, पहली बार घरेलू  मैदान पर हारी कोई टीमकोलकाता की ओर से ओपनिंग करने आए फिलिप सॉल्ट और सुनील नारायण ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर बोर्ड पर 86 रन टांग दिए. सुनील नारायण ने अपने बल्ले से आग उगलते हुए आरसीबी के गेंदबाजों की जबर कुटाई की.


सुनील नारायण 22 गेंदों में 47 रन बनाकर मयंक डागर का शिकार हुए. नारायण ने अपने बल्ले से 5 गगनचुंबी छक्के और 2 चौके जड़े वहीं, दूसरी छोर से फिलिप सॉल्ट ने भी बेंगलुरु के गेंदबाजों की खूब पिटाई की. उन्होंने 20 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेली. सुनील और फिलिप के जाने के बाद वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर ने पारी को आगे बढ़ाते हुए कोलकाता की जीत सुनिश्चित की. वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 30 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 50 रन कूट डाले. वहीं, कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 24 गेदों में 39 रनों की पारी खेली.


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कार्यवाही करने पहुंची KDA की टीम जनभावना के आगे हुई नतमस्तक, बुलडोजर के सामने आई जनता ।

KANPUR : कानपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा आज कानपुर के साकेत नगर में स्थित एक जमीन को खाली...

बदलते मौसम में खाँसी, जुक़ाम, बदन और जोड़ों का दर्द न करें अनदेखा : डॉ अमरजीत सिंह

रिपोर्ट : अल्का राजपूत चिकित्सा जगत : अचानक मौसम में हुए बदलाव के कारण ज़्यादातर निजी और सरकारी अस्पताल...

भारत VS बांग्लादेश टेस्ट मुकाबले के लिए कानपुर के ग्रीन पार्क में तैयारियां लगभग पूरी, वैन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने बताया कैसा होगा मुक़ाबला...

कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीन पार्क अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की...
Enable Notifications OK No thanks