अभिषेक के शतक, रिंकू-ऋतुराज की नाबाद पारी की बदौलत भारत ने जिम्बॉब्वे को 100 दी करारी शिकस्त

Date:

- Advertisement -

INDvZIM : भारत और जिम्बॉब्वे के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज में रविवार को शृंखला का दूसरा मुक़ाबला रविवार 7 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला गया, ऐसे में भारत ने जिम्बॉब्वे को 18.4 ओवर में हरा कर पहली हार का बदला ले लिया और मैच को 100 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया.



मुकाबले में टॉस जीतकर ओपनिंग करने आए भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नही पाई और शुभमन गिल 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ऐसे में में शुभमन के आउट होने के बाद अभिषेक शर्मा ने बल्लेबाजी की कमान अपने हाथों में ली और जिम्बॉब्वे का जो भी गेंदबाज बॉलिंग करने आया उसकी जमकर धज्जियाँ उड़ाई। मुकाबले में भारत का पहला विकेट 10 रनों के स्कोर पर गिरा था लेकिन जब अभिषेक शर्मा आउट हुए तब टीम का स्कोर 147 रन बन बन चुका था. इसके साथ ही पहले मुकाबले में शून्य पर आउट होने वाले अभिषेक शर्मा ने अपने करियर की पहली इंटरनेशनल सेंचुरी जड़ी, और वो पहले भारतीय क्रिकेटर बने जिसने सबसे कम पारियों में शतक जड़ा है इस दौरान उन्होंने दीपक हुड्डा का रिकॉर्ड तोड़ा. दीपक ने तीन पारियों में शतक जड़ा था. अभिषेक शर्मा के अलावा रितुराज गायकवाड ने 77 रन और रिंकू सिंह ने 48 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम को 234 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया, ऐसे में 235 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे जिम्बॉब्वे टीम के बल्लेबाज 134 रनों पर ही ढ़ेर हो गए।

235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बॉब्वे की टीम भारतीय गेंदबाजों के ज्यादा कुछ कमाल नही कर पाई और पूरी जिम्बॉब्वे टीम 134 रनों के स्कोर पर आउट हो गई. भारत की ओर से सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट मुकेश कुमार और आवेश खान ने लिए. रवि बिश्नोई ने दो विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट चटकाया, 5 मैचों की शृंखला में दोनों टीम अब एक एक जीत के साथ बराबरी पर हैं।


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...

कानपुर कमिश्नरेट में खुला पहला ‘ई मालखाना’ अब बारकोड स्कैन होते ही मालखाने की सारी जानकारी होगी सामने ।

कानपुर कमिश्नरेट में ई मालखाने की शुरुआत की गई, कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ई मालखाने का...

कानपुर में 40 फीट से रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत, लाश सीट में धंसी, झांसी रेलवे लाइन ठप,...

कानपुर में गुरुवार देर शाम एक ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया।...

कानपुर डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा बेल्ट प्रमोशन समारोह कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sports Desk : कानपुर के श्याम नगर स्थित टाइगर क्लब के सहयोग से मधुबन पार्क में कानपुर डिस्ट्रिक्ट...
Enable Notifications OK No thanks