वॉर्नर व पंत ने जड़े अर्धशतक, CSK को DC ने 20 रनों से हराया, नही काम आयी धोनी की पारी

Date:

- Advertisement -

IPL 2024 के 13वें मुकाबले में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स DC का सामना चेन्नई सुपर किंग्स CSK के साथ विशाखापत्तनम हुआ यहां खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हरा दिया, खेल की शुरवात में पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 191 रन बनाए, जिसमे डेविड वॉर्नर (52) और ऋषभ पंत (51) ने पचासे जड़े, जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन ही बना पाई, इस दौरान स्टार बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की पारी भी काम नहीं आई, धोनी महज़ 16 गेंदों पर 37 रन बनाकर नाबाद रहे।

बताते चले कि सेकेंड पारी में दिल्ली के द्वारा दिए गए लक्ष्य 192 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफ़ी खराब रही, उसने पहले ही ओवर में CSK के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ का विकेट गंवा दिया, इस दौरान गायकवाड़ ने 2 गेंदों का सामना किया और 1 रन बनाया और खलील अहमद की गेंद पर ऋषभ पंत ने रुतुराज का कैच पकड़ा, वहीं महज 7 रन के स्कोर पर चेन्नई को दूसरा झटका लगा, इसमे खलील अहमद ने स्टार बल्लेबाज रचिन रवींद्र का शिकार कर CSK को बैकफुट पर धकेल दिया, रचिन ने 12 गेंदों का समाना किया और वह केवल 2 रन ही बना पाएं, जिसके बाद अजिंक्य रहाणे ने डेरिल मिचेल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े इस दौरान गेंदबाजी करने आए अक्षर पटेल ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा उन्होंने खतरनाक होते जा रहे मिचेल को कॉट एंड बोल्ड आउट किया, मिचेल ने 26 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 1 चौका और 2 छक्के लगाए। अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के बीच चौथे विकेट के लिए 27 रनों की पार्टनरशिप हुई। 14वें ओवर में मुकेश कुमार ने रहाणे का शिकार किया रहाणे ने 30 गेंदों पर 45 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के लगे।रिजवी का नहीं खुला खातारहाणे के जाते ही बल्लेबाजी करने आए समीर रिजवी गोल्डन डक का शिकार हुए। मुकेश ने अपनी टीम को 5वीं सफलता दिलाई। 17वें ओवर की पहली गेंद पर शिवम दुबे कैच आउट हुए। उन्होंने 17 गेंदों पर 18 रन बनाए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने मैदान पर आए। धोनी तूफानी पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके, धोनी 16 गेंदों पर 37 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। रवींद्र जडेजा ने 17 गेंदों पर 21* रन बनाए, दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने 3, खलील अहमद ने 2 और अक्षर पटेल ने 1 वविकेट लिए ।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 52 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान ऋषभ पंत ने 32 गेंदों पर 51 रन बनाए। पृथ्वी शॉ अर्धशतक से चूक गए। शॉ ने 27 गेंदों पर 43 रन की शानदार पारी खेली। मिचेल मार्श ने 12 गेंदों पर 18 रन बनाए। चेन्नई की ओर से मथीशा पथिराना को 3 सफलताएं मिलीं। उनके अलावा रवींद्र जडेजा और मुस्तफिजुर रहमान ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गर्लफ्रेंड को घूमने के लिए तीन स्टूडेंट ने लूट ली वेन्यू कार तीनो आरोपी गिरफ्तार, कार भी हुई बरामद

ग्रेटर नोएडा की नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने कार डीलर के यहां से हुई वेन्यू कार लूट का...

टाइगर क्लब के चार खिलाड़ियों ने मंडली यू.पी. स्कूल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक प्राप्त करके हाँसिल किया एक और मुक़ाम ?

Kanpur : देशभर में लगातार बढ़ती जा रही ताइक्वांडो के प्रति रुचि महिलाओं और छात्राओं के लिए सेल्फ़...

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कार्यवाही करने पहुंची KDA की टीम जनभावना के आगे हुई नतमस्तक, बुलडोजर के सामने आई जनता ।

KANPUR : कानपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा आज कानपुर के साकेत नगर में स्थित एक जमीन को खाली...

बदलते मौसम में खाँसी, जुक़ाम, बदन और जोड़ों का दर्द न करें अनदेखा : डॉ अमरजीत सिंह

रिपोर्ट : अल्का राजपूत चिकित्सा जगत : अचानक मौसम में हुए बदलाव के कारण ज़्यादातर निजी और सरकारी अस्पताल...
Enable Notifications OK No thanks