बिहार नहीं, अब दिल्ली की इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं कन्हैया कुमार

Date:

- Advertisement -

NEW DELHI : अपनी तेज़ तर्रार कार्यशैली नुकीले कटाक्ष और भाजपा के नेताओं को हमेशा आड़े हांथों लेने वाला कन्हैया कुमार की दिल्ली लोकसभा की सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है जिसपर जल्द ही पूर्ण विराम लग सकता है, चर्चा के अनुसार लोकसभा चुनाव में दिल्ली की उत्तर पूर्वी सीट से कांग्रेस कन्हैया कुमार को प्रत्याशी बना सकती है. सूत्रों ने बताया कि आज होने वाली कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उनके नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है. उत्तर पूर्वी सीट से अगर कन्हैया कुमार को टिकट मिलता है तो उनका मुकाबला भाजपा के प्रत्याशी मनोज तिवारी से होगा. मनोज तिवारी इस सीट से साल 2014 और साल 2019 के चुनाव में जीत दर्ज कर चुके हैं।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय सीट से लेफ्ट के टिकट पर कन्हैया कुमार चुनावी मैदान में उतरे थे. हालांकि उन्हें भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह के सामने हार का सामना करना पड़ा. कन्हैया कुमार सितंबर 2021 में लेफ्ट छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. जिसके बाद से लगातार सार्वजनिक मंचों पर कांग्रेस की तरफ से पक्ष रखते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस का घोषणापत्र जारी होने के बाद कन्हैया कुमार ने कहा कि 140 करोड़ जनता को हम बधाई देते हैं कि आपकी न्याय कि आवाज है, कांग्रेस ने उस न्याय की आवाज को संकल्प के तौर पर लिया है. इसलिए कांग्रेस के घोषणापत्र को न्याय पत्र नाम रखा गया है. साल 2015 में कन्हैया कुमार जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष बने, तब से अपने भाषणों को लेकर काफी चर्चा में है।

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...

कानपुर कमिश्नरेट में खुला पहला ‘ई मालखाना’ अब बारकोड स्कैन होते ही मालखाने की सारी जानकारी होगी सामने ।

कानपुर कमिश्नरेट में ई मालखाने की शुरुआत की गई, कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने ई मालखाने का...

कानपुर में 40 फीट से रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत, लाश सीट में धंसी, झांसी रेलवे लाइन ठप,...

कानपुर में गुरुवार देर शाम एक ट्रक गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया।...

कानपुर डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा बेल्ट प्रमोशन समारोह कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sports Desk : कानपुर के श्याम नगर स्थित टाइगर क्लब के सहयोग से मधुबन पार्क में कानपुर डिस्ट्रिक्ट...
Enable Notifications OK No thanks