आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले, अश्विन से लेकर बुमराह ने मचाई धूम

Date:

- Advertisement -

ICC 2024 : आईसीसी ने बुधवार यानी 13 मार्च ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। भारत के आर.अश्विन फिर से दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ अपने 100 में टेस्ट में नौ विकेट प्राप्त करने के बाद वह रैंकिंग में एक स्थान ऊपर आ गए हैं। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह घिसक कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं। इसके अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने लंबी छलांग लागई है। इसके अलावा बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को भी फायदा हुआ है।

खबर के अनुसार 37 साल के भारतीय स्पिनर ने धर्मशाला में टीम इंडिया की जीत में अहम किरदार निभाया था। उन्होंने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे। अब आईसीसी की रैंकिंग में आर.अश्विन 870 रेटिंग प्वाइंट के साथ नंबर एक स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवूड हैं। उनके 847 रेटिंग प्वाइंट है। वहीं जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर है। चौथे स्थान पर साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा है।

वहीँ अगर बल्लेबाज़ी की बात की जाए तो टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में धर्मशाला में शतकीय पारी खेलने वाले कप्तान रोहित शर्मा और शूभमन गिल को फायदा पहुंचा है। रोहित आईसीसी रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा शुभमन गिल यशस्वी जयस्वाल भी दो स्थान की सुधार के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर विराट कोहली को एक अंक का नुकसान हुआ है। वह अब नौवें स्थान पर लुढ़क गए हैं। धर्मशाला टेस्ट में शतक लगाने वाले शुभमन गिल 11 स्थानों की छलांग के साथ 21वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं।

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारत VS बांग्लादेश टेस्ट मुकाबले के लिए कानपुर के ग्रीन पार्क में तैयारियां लगभग पूरी, वैन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने बताया कैसा होगा मुक़ाबला...

कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीन पार्क अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की...

कानपुर के सांसद रमेश अवस्थी ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह से भेंट कर की कानपुर के विकास के लिए आवश्यक वार्तालाप

▪️मोदी - योगी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार में कानपुर के सर्वांगीण विकास के लिए जुटे...

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...
Enable Notifications OK No thanks