सांसद रमेश ने मुख्यमंत्री के सामने उठाया ग्रीनपार्क के अवैध निर्माण का मुद्दा, सीएम योगी बोले जांच कराइए, बन्द पड़ी स्ट्रीट लाइटों पर भी सीएम ने जताई नाराजगी कहा ..?

Date:

- Advertisement -

ReportBy@IndiaNews24x7 Digital Desk

कानपुर में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भाजपा पदाधिकारियों के बाद जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ सरसैया घाट के जिला सभागार में एक मैराथन बैठक की। इस दौरान कानपुर के विकास को लेकर नगर के जनप्रतिनिधियों की ओर से उठाई गई समस्याओं पर मुख्यमंत्री योगी ने समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसी समस्याओं का जल्द से जल्द त्वरित निस्तारण किया जाए, इस दौरान कानपुर लोकसभा सीट से सांसद रमेश अवस्थी ने मुख्यमंत्री के सामने कई समस्याओं को लेकर वार्ता की जिसमे सबसे बड़ा मुद्दा सांसद रमेश अवस्थी ने कानपुर की पहचान कहे जाने वाले ग्रीनपार्क की बदहाली का उठाया। सांसद रमेश अवस्थी ने बताया कि ग्रीनपार्क में सितंबर में भारत-बांग्लादेश का मैच प्रस्तावित है। ऐसे में दर्शक दीर्घा की जगहों को कम करके यहां रेस्टोरेंट खोल दिया गया है। इस पर मुख्यमंत्री ने मंडलायुक्त से कहा कि खेल के मैदान में रेस्टोरेंट क्यों खोला गया, इसकी क्या जरूरत है इसकी जांच तत्काल कराइए। मुख्यमंत्री से वार्ता के दौरान सांसद ने यह भी बताया कि इस ऐतिहासिक ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडियम की धीरे-धीरे दर्शक क्षमता के कम होने से अन्तराष्ट्रीय मैच भी मिलने कम हो गए। इस पर मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को क्रिकेट मैच के लिए पूरी व्यवस्था करने का काम शुरू शुरु करने का निर्देश दिया।



बताते चलें कि भाजपा सांसद रमेश अवस्थी चुनाव जीतने के बाद से अपनी लोकसभा में कम समय के अंतराल में तेज़ी से विकासकार्य कराए जाने को लेकर चर्चा में बने रहते हैं, जिसको लेकर उनके कार्य की प्रशंसा भीतरखाने में कई नेताओं के गले से नही उतर रही है, सूत्र बताते है कि मुख्यमंत्री ने जब मीटिंग में पूछा कि सांसद जी कानपुर में रहते है तो वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा जवाब दिया गया कि सांसद रमेश अवस्थी अपनी लोकसभा में जनता के लिए भरपूर समय दे रहें है । इसके साथ ही सांसद रमेश अवस्थी ने शहर की खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों का भी मुद्दा उठाया। जिसपर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा कि यदि संबंधित कंपनी ठीक से काम नहीं करती है, तो उसपर कार्रवाई कीजिए सांसद ने बताया कि ईईएसएल कंपनी को इसका ठेका मिला हुआ है, लेकिन कंपनी की ओर से इसकी मरम्मत नहीं की जा रही है। जिसपर पर मुख्यमंत्री ने नगर आयुक्त सुधीर कुमार से कहा कि यदि कंपनी ठीक से काम नहीं करती है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई कीजिए। इसी दौरान साथ ही सांसद ने मलिन बस्तियों में सीवर, लाइट, सफाई जैसी व्यवस्थाएं नहीं होने की बात उठाई तो सीएम ने तत्काल नगर आयुक्त को इस दिशा में शुक्रवार से ही काम शुरू करने को कहा, साथ ही नगर निगम के स्कूलों और अस्पतालों के पुनरुद्धार के लिए भी अधिकारियों से कहा गया की जल्द से जल्द विकास कार्यों की समीक्षा कीजिए और इसकी रिपोर्ट बनाइए ।


 

फ़िलहाल सूत्र बताते है कि इस पूरी मीटिंग के दौरान कानपुर लोकसभा के सांसद रमेश अवस्थी और उनके द्वारा मुख्यमंत्री के सामने रखी गयी मांगे और उसपर मुख्यमंत्री की सहमति और निस्तारण के आदेश चर्चा का केंद्र रही । इस दौरान सांसद रमेश अवस्थी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कानपुर की धरोहर कही जाने वाली लाल ईमली की ओर ध्यानाकर्षित करते हुए पुनः लाल इमली शुरू किए जाने की घोषणा की उसके लिए सांसद रमेश अवस्थी ने योगी का आभार जताया है ।


 

अन्य भाषा में पढ़े :

अन्य खबरें

Related articles

भारत VS बांग्लादेश टेस्ट मुकाबले के लिए कानपुर के ग्रीन पार्क में तैयारियां लगभग पूरी, वैन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने बताया कैसा होगा मुक़ाबला...

कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीन पार्क अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की...

कानपुर के सांसद रमेश अवस्थी ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह से भेंट कर की कानपुर के विकास के लिए आवश्यक वार्तालाप

▪️मोदी - योगी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार में कानपुर के सर्वांगीण विकास के लिए जुटे...

भारतीय ज्ञान परंपरा के साथ प्रतिमान केंद्र अवलोकन 

कानपुर नगर-शनिवार को शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एंव यू सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल गणेश नगर के के संयुक्त...
Enable Notifications OK No thanks